कैंसर पीड़िता ने कुएं में लगाई छलांग, गांव के 65 वर्षीय बुजुर्ग ने कूदकर बचा ली महिला की जान

रीवा जिले के मऊगंज थाना क्षेत्र स्थित चंद्रमौली गांव से आज दिल दहला देने वाला एक मामला सामने आया है. जहां गांव में रहने वाली कैंसर से पीड़ित एक महिला ने अपनी जिंदगी से हार मानकर मौत को गले लगाने के लिए कुएं में छलांग लगा दी. घटना से आस-पास के लोग सन्न रह गए और तत्काल घटना की सूचना पुलिस के दे दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के साथ मिलकर काफी देर तक महिला को निकालने का प्रयास किया लेकिन वह सफल नहीं हो पाए तभी पास खड़ा गांव का ही एक 65 वर्षीय वृद्ध कुएं में कूद पड़ा और महिला की जान बचा ली.

दरअसल मऊगंज के चंद्रमौली गांव के एक महिला ने आत्महत्या करने के लिए कुए में छलांग लगा दी. घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. जिसके बाद मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दे दी. सूचना मिलते ही पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंच गई. जो स्थानीय लोगों की मदद लेकर महिला को कुएं से बाहर निकलने के प्रयास में जुट गई. काफी जद्दोजहद के बाद भी वह महिला को कुए से बाहर निकाल पाने में सफल नहीं हो पाए. 

वृद्ध ने लगाई छलांग
इसी दौरान पास खड़े एक 65 वृद्ध मथुरा प्रसाद कोल महिला की जान बचाने के लिए कुए में कूद गया. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस के मदद से रस्सी के सहारे एक खाट को कुएं में लटकाया. जिसके बाद 65 वर्षीय वृद्ध ने महिला को खाट पर लेटाया और खुद एक लंबे से बांस के सहारे खाट को पीछे से ढकेलते हए कुएं से बाहर आया.

महिला कैंसर पीड़िता
महिला को कुएं से बाहर निकलने का वीडियो भी सामने आया है. बताया जा रहा है कि महिला कैंसर से पीड़ित है. इसके अलावा वह मानसिक रूप से विक्षिप्त भी है. कैंसर से पीड़ित महिला अक्सर अपनी बीमारी को लेकर परेशान रहती थी. जिसके कारण उसने यह आत्मघाती कदम उठाया और कुए में छलांग लगा दी

बुजुर्ग की हो रही तारीफ
महिला को सकुशल कुएं से बाहर निकाल लिया गया, जिसका उपचार किया जा रहा है. वहीं अपनी जान को खतरे में डालकर मानवता की मिशाल पेश करने और बहादुरी दिखाते हुए कुएं में कूदकर महिला की जान बचाने वाले 65 वर्षीय वृद्ध मथुरा प्रसाद कोल की उसके इस कार्य के लिए हर कोई तारीफ कर रहा है.

Leave a Comment