Britain: गणेश चतुर्थी मना रहे हिंदुओं को मुस्लिम पुलिसकर्मियों ने पूजा करने से रोका, पुजारी पर किया हमला

भारत में 10 दिवसीय गणेश उत्सव धूमधाम के साथ मंगलवार को शुरू हुआ। वहीं विदेशों में भी बसने वाले हिंदू भारतीयों भी गणेश उत्सव को मनाते हैं। मंगलवार को ब्रिटेन में कुछ हिंदू गणेश उत्सव पर इकट्ठे हुए थे लेकिन ब्रिटेन पुलिस में शामिल कुछ मुस्लिम अधिकारियों ने उनको यह त्योहार मनाने से रोक दिया। जब मंदिर के पुजारी ने पुलिस कर्मियों से बात की तो उन्होंने उनके साथ बदतमीजी और धक्का-मुक्की की।

सोशल मीडिया पर इसके वीडियो वायरल हो रहे हैं। यहां बता दें कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री भारतीय मूल के ऋषि सुनक हैं जो अक्सर हिंदू धर्म को बढ़ावा देते नजर आते हैं। लेकिन गणेश उत्सव पर ब्रिटेन में पुजारी पर हमला होना कई सवाल खड़े कर रहा है। वहीं कई लोग इस वीडियो पर कमेंट्स भी कर रहे हैं कि विदेशों में बस रहे हिंदू भारतीयों के साथ वहां ऐसा ही व्यवाहर होता है।

कई लोगों ने पुजारी के साथ की गई धक्का-मुक्की पर आपत्ति भी जताई है और ऋषि सुनक से इस पर एक्शन लेने को कहा है। बता दें कि मंगलवार से भारत और कनाडा के भी तनाव चल रहा है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर को कनाडाई नागरिक बताते हुए उसकी हत्या के पीछे भारत का हाथ बताया है। ट्रूडो के इस बयान के बाद भारत ने कड़ा एक्शन लिया है।

Leave a Comment