Train Accident: छत्तीसगढ़ में बड़ा रेल हादसा, मालगाड़ी के 11 डिब्बे पटरी से उतरे

Toran Kumar reporter..27.7.2023/✍️

छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा में आज एक बड़ा रेल हादसा हो गया. जिसमें में एक मालगाड़ी के 11 डिब्बे एक के बाद एक पटरी से उतरकर इधर-उधर ताश के पत्तों की तरह बिखर गए. यह हादसा उस वक्त हुआ जब मालगाड़ी बिलासपुर से रायगढ़ की तरफ जा रही थी.

बता दें कि इस घटना के बाद आसपास हड़कंप मच गया. इस हादसे का कारण अब हावड़ा-मुंबई की काफी ट्रेनें प्रभावित होंगी. मालगाड़ी के डिरेल होने की खबर जैसे ही रेल अधिकारियों को मिली, सभी मौके पर पहुंच गए.

कई ट्रेनें होंगी प्रभावित 
बता दें कि 11 डिब्बों के पटरी से उतर जाने की वजह से अब इसका असर रेल यातायात पर काफी पड़ेगा. रेलवे अब इस मार्ग पर अप-डाउन वाली ट्रेनों के लिए दूसरे मार्ग पर शेड्यूल करने का विचार कर रहा है. हालांकि रेलवे की तरफ से इस संबंध में अभी कुछ नहीं कहा गया है. 

बड़ा हादसा टल गया 
वहीं प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो अकलतरा फाटक से लगभग 30 मीटर आगे निलकते ही मालगाड़ी के डिब्बे एकाएक इधर-उधर गिरने लगे. वो तो गनीमत थी कि हावड़ा-मुंबई की ओर जाने वाली कोई ट्रेन अप-डाउन लाइन पर नहीं थी, वरना बड़ा हादसा हो सकता था. हालांकि इस हादसे में अभी किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है.  रेल अधिकारी घटना का पता लगाने में जुट गए हैं.

वहीं इस मामले में बिलासपुर रेलवे के सीपीआरओ संतोष कुमार ने बताया कि बिलासपुर और कोरबा से सुधार कार्य के लिए टीम भेज दी गई है, और जल्द ही सुधार कार्य पूरा कर लिया जाएगा जिसके बाद सुचारू रूप से ट्रेन चालू हो जाएगी.

खबर पर अपडेट जारी है

Leave a Comment