रिश्वत मांगने का आरोप लगा, महिला अधिकारी ने फोन छीनकर सड़क पर फेंक दिया घटनास्थल का लाइव वीडियो

Toran Kumar reporter..12.7.2023/✍️

हरियाणा के यमुनानगर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. वीडियो में दावा किया जा रहा है कि एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग यमुनानगर की महिला अधिकारी ने गुस्से में आकर यमुनानगर के एक शख्स का फोन सड़क पर फेंक दिया. आरोप है कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि फोन में उनके खिलाफ रिश्वत मांगने के सबूत थे.

ट्विटर पर महिला अधिकारी का वीडियो AAP के राज्यसभा सांसद डॉक्टर सुशील गुप्ता ने शेयर किया है. उन्होंने लिखा,

जब पढ़े लिखे अधिकारी ऐसी हरकतों पर आमादा हो जाएं तो किसी और से क्या ही उम्मीद की जा सकती है. बीच सड़क पर इस तरह का आपत्तिजनक व्यवहार करने वाली यह महिला ‘एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग यमुनानगर’ की अधिकारी हैं. इन्होंने यमुनानगर के उद्योगपति और वरिष्ठ पत्रकार नरेश उप्पल का मोबाइल छीन पटक-पटक के तोड़ दिया. क्योंकि उसमें उनके खिलाफ़ पैसे मांगने के सबूत थे. क्या हरियाणा सरकार और उनके अधिकारियों का यही तरीका है काम करने का? हमारी मांग है कि जल्द से जल्द हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर इस मामले का संज्ञान ले और इस अनुचित व्यवहार हेतु अपनी महिला अधिकारी को त्वरित रूप से सस्पेंड करें.”

वीडियो में क्या दिखा?
वीडियो में महिला अधिकारी शख्स से कहती हैं कि उसके पास परमिट नहीं है. बिना परमिट के वो शराब नहीं बेच सकता है. महिला अधिकारी और शख्स के बीच आगे भी ऐसे ही बहस चलती रहती है. इसी दौरान रिकॉर्डिंग करते हुए शख्स ने अधिकारी पर पैसे मांगने का आरोप लगाया. गुस्से में आकर अधिकारी ने उसका फ़ोन छीना और सड़क पर गिरा दिया. उसको तोड़ने की कोशिश की. बाद में अधिकारी ने कहा कि यहां खड़े सभी लोगों में से किसी से भी पूछ लो, क्या अधिकारी ने पैसे मांगे?

महिला अधिकारी ने शख्स से आगे कहा कि वो बदतमीज़ी कर रहा है. इधर, शख्स ने अधिकारी पर धमकी देने और गला पकड़ने का भी आरोप लगाया

Leave a Comment