जकार्ता में इस्लामिक सेंटर में लगी भीषण आग, कुछ ही देर में भरभराकर गिर गया विशाल गुम्बज | Watch Video

इंडोनेशिया के जकार्ता में जकार्ता इस्लामिक सेंटर ग्रैंड मस्जिद में बुधवार को भीषण लगने के बाद इसका विशालकाय गुम्बज ठह गया. घटना से जुड़ी तस्वीरें और वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल है. इसमें देखा जा सकता है कि कैसे कुछ ही मिनटों में गुम्बज आग की लपटों में समा गया और कुछ ही देर में ये भरभराकर नीचे जा गिरा.

आग पर नहीं पाया जा सका काबू

गल्फ टुडे ने संबंधित अधिकारियों के हवाले से बताया कि अभी तक किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है. बताया गया कि गुम्बज में मरम्मत का काम चल रहा था कि तभी इसमें आग लग गई. इंडोनेशियाई मीडिया के मुताबिक दोपहर करीब तीन बजे गुम्बज में आग लगने की सूचना मिली. जिसके बाद कम से कम दस दमकल वाहनों को मौके पर भेजा गया. मगर आग इतनी भीषण थी कि इसपर काबू नहीं पाया जा सका है और गुम्बज कुछ ही समय में जलकर खाक हो गया.

यहां देखें वीडियो

वहीं सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि गुम्बज से भीषण आग की लपटें और धुंआ निकल रहा है. और देखते ही देखते विशालकाय गुम्बज नीचे जा गिरा. आग क्यों लगी कि इसकी स्पष्ट जानकारी नहीं है, मगर बताया गया कि मरम्मत कार्य के दौरान इसमें आग लगी. घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है.

स्थानीय मीडिया ने बताया कि पुलिस आग लगने की वजह जानने में जुटी है. इसके अलावा गुम्बज का मरम्मत कार्य संभाल रहे ठेकेदार से भी पूछताछ की गई है. चौंकाने वाली बात है कि गुम्बज में ठीक बीस साल पहले भी मरम्मत के दौरान आग लगी थी.

Leave a Comment