रायपुर पुलिस में.पूजा पाठ कराने तथा नगदी रकम एवं सोने के जेवरातों को दोगुना करने का झांसा देकर देश भर में करोड़ों रूपये की ठगी करने वाले महिला सहित 02 अंतर्राज्यीय आरोपी को गिरफ्तार किया गया

रायपुर. पूजा पाठ कराने, नगदी रकम और सोने के जेवरातों को दोगुना करने का झांसा देकर देशभर में करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले महिला सहित 2 अंतर्राज्यीय आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने पुरानी बस्ती निवासी रेखा साहू एवं उसके परिवार के सदस्यों को ठगी का शिकार बनाया था.

ठगों ने प्रार्थियों से नगदी रकम एवं सोने के जेवरात सहित कुल 75,50,000 रुपए की ठगी की थी. स्वयं की पहचान छिपाने के उद्देश्य से पीड़ितो को अलग-अलग नाम बताते थे. आरोपियों द्वारा अलग-अलग राज्यों में 2 दर्जन से अधिक लोगों को अपना शिकार बनाते हुए करोड़ों की ठगी की गई है. प्रार्थिया रेखा साहू ने आरोपियों के विरूद्ध पुरानी बस्ती थाने में अपराध दर्ज कराया था.

प्रार्थिया रेखा साहू ने बताया कि वह मलसाय तालाब के पास राम जानकी भवन कुशालपुर में रहती है. प्रार्थिया माह फरवरी 2022 में बलौदाबाजार में निवासरत् अपने परिवार के सदस्यों के साथ उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर दर्शन के लिए गई थी. इसी दौरान प्रार्थिया की पहचान आशुतोष नामक सन्यासी से हुई, जिसने अपने साथी आरती पाटिल से प्रार्थिया एवं उसके पारिवारिक सदस्यों की मुलाकात कराई और बताया कि आरती पाटिल हस्तरेखा देखकर भविष्य बताती है.

दर्शन के दौरान प्रार्थिया एवं उसके पारिवारिक सदस्य सन्यासी आशुतोष एवं आरती पाटिल के साथ रहे एवं अपना-अपना मोबाइल नंबर उन्हें दिए. दर्शन से वापस आने के बाद प्रार्थिया एवं उसके परिवार के सदस्यों की बातचीत सन्यासी आशुतोष एवं आरती पाटिल से होती रही. इसके बाद दोनों रायपुर आकर प्रार्थिया तथा उसके परिवार के सदस्यों को परिवार में भूत-प्रेत होने का डर दिखाकर तथा सोने चांदी के जेवरातों और नगदी रकम को दोगुना करने का प्रलोभन देकर अलग-अलग तिथियों में 67 तोला सोने के जेवरात कीमती 33,50,000 रुपए और नगदी रकम 42,00,000 रुपए जुमला कीमत 75,50,000 रुपए ठगी कर फरार हो गए.

लाखों रुपए ठगी की घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने गंभीरता से लेते हुए पुलिस अफसरों को जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने निर्देशित किया. एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट तथा थाना पुरानी बस्ती पुलिस की संयुक्त टीम ने आरोपियों की उपस्थिति महाराष्ट्र के अकोला में होना पाए जाने पर 5 सदस्यीय टीम को अकोला (महाराष्ट्र) रवाना किया गया
अकोला से आरोपी सुषमा प्रभाकर पाटिल पति प्रभाकर पाटिल शिव शक्ति नगर महाराष्ट्र, अशोक नाथूलाल भोलावत पिता नाथूलाल भोलावत सूरत गुजरात को गिरफ्तार कर रायपुर लाया गया. पूछताछ में आरोपियों ने अपराध कबूल कर लिया है.

आरोपियों ने लोगों को अपने झांसे में लेकर भूत प्रेत का डर बताकर पूजा पाठ कराने एवं नगदी व सोने के जेवरातों को दोगुना करने का प्रलोभन देकर हिमांचल प्रदेश, उत्तराखण्ड, पंजाब, राजस्थान एवं मध्य प्रदेश सहित देशभर में दो दर्जन से अधिक लोगों को अपना शिकार बनाते हुए करोड़ों की ठगी की घटना को अंजाम दिया है

Leave a Comment